The Creator of the Universe, Lord Shiva in Hindi (अनन्त ब्रह्माण्ड के सृजनकर्ता परंब्रह्म परमेश्वर को प्रणाम)

[ad_1]

जो पूरे ब्रह्मांड के शासक, अनन्त आनंद व्यक्तित्व, सर्वव्यापी और सर्वव्यापी ब्रह्मा वेदों के रूप में प्रकट होते है।

मैं भगवान शिव की पूजा करता हूं, अपनी महिमा से प्रकाशित है, भौतिक विशेषताओं से वंचित, बिना व्यक्तित्व, इच्छाहीन, सर्वव्यापी चेतना, और स्वयं आकाश से छिपे हुए है।

मैं सर्वोच्च भगवान्  को नमस्कार करता हूं, जो रूप से रहित, अतिसंवेदनशील और अति-ब्रह्मांडीय है, जो आवाज, बुद्धि और इंद्रियों के दृष्टिकोण से परे है कैलाश के शिखर पर निवास करने वाले बुरे कर्मों के लिए निस्संदेह बल्कि भक्त और महान के लिए दयालु ओम के बीज समय के भक्त भी सभी पुण्य की खदान और सांसारिक अस्तित्व से उद्धारकर्ता!!

मैं सभी दयालु शंकर, सार्वभौमिक भगवान को शतकोटि नमन करता हूँ, जिसकी सभी भक्ति करते है और फिर भी अथाह है, जो एक रूप में बर्फ के हिमालय के रूप में सफेद है और अरबों कामदेव की सुंदरता के समान उज्ज्वल है, जिनके सिर पर बहती है मुग्ध गंगा, जिसका चंद्रमा सिर पर विश्राम करता है, और जिनकी गर्दन सांपों से माला है।

मै उनको नमन करता हूं कि जिन्होंने विश्व को उत्पन्न किया है, सच्चिदानंद रूप तुरीय, विश्व का संहार करने वाले परमात्मा जो जन्म और मृत्यु के दुख को हर लेते है।

जो गजाननरुप है, कल्याण जिन्हो से होता है, सभी वैभव से संपन्न,  ईश्वर, परमेश्वर, विद्वान, सभी देवो के ईश्वर को प्रणाम है।

[ad_2]

Latest posts